Saturday, April 20, 2024
HomeविदेशPakistan: इमरान खान को बड़ी राहत, जानिए घर को घेरकर बैठी पुलिस...

Pakistan: इमरान खान को बड़ी राहत, जानिए घर को घेरकर बैठी पुलिस को कैसे लगा झटका

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लाहौर हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने इमराम खान की गिरफ्तारी पर कल सुबह 10 बजे तक के लिए रोक लगा दी है। कोर्ट ने पुलिस ऑपरेशन रोकने के लिए कहा है। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस के वापस चले जाने से पीटीआई कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। कार्यकर्ता लाहौर में जमान पार्क के बाहर जुटे और खूब जश्न मनाया।

इससे पहले पुलिस और पीटीआई के समर्थकों के बवाल के कारण पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार नहीं कर सकी। पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कई दिन से हंगामा मचा हुआ है। दरअसल पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) सरकार पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान नियाज़ी को गिरफ्तार करना चाहती है। लाहौर में पूर्व क्रिकेटर के ज़मां पार्क वाले घर के बाहर मंगलवार से ही पाकिस्तान की पुलिस और इमरान खान के समर्थक आपस में भिड़ रहे हैं। पूर्व पीएम इमरान खान ने ये आरोप भी लगाया कि पुलिस ने ज़मां पार्क को जंग का मैदान बना दिया है और दुश्मनों की तरह PTI वर्करों पर हमले कर रही है। पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा इमरान खान के समर्थकों पर गोलियां चलाने का एक वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, कि

 "रेंजर्स ज़मान पार्क में निहत्थे नागरिकों पर सीधे फायरिंग कर रहे हैं जैसे कि वो युद्ध के मैदान में दुश्मन सेना पर हमला कर रहे हों।"

एक दूसरे ट्वीट में इमरान खान ने कहा कि कल दोपहर से उनके घर पर भारी हमला हो रहा है। उन्होंने कहा कि ‘रेंजर्स’ की ताजा घुसपैठ देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी को सेना के खिलाफ खड़ा करती है।’ इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के दुश्मन यही चाहते हैं और ‘पूर्वी पाकिस्तान की त्रासदी’ से कोई सबक नहीं सीखा है।

इमरान खान जनता से मुखातिब होने के दौरान आंसू गैस के गोलों और गोली के कारतूसों से भरे टेबल के सामने बैठे देखे गए। इमरान खान ने आरोप लगाया कि उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश का दावा शर्मनाक है और असली इरादा अपहरण और हत्या करना है। उन्होंने कहा कि आंसू गैस और पानी की बौछारों का इस्तेमाल करने के बाद पुलिस ने सीधी फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कल शाम एक मुचलके (BOND) पर हस्ताक्षर किए, लेकिन DIG ने इस पर विचार करने से भी इनकार कर दिया। उन्होंने लिखा, उनके दुर्भावनापूर्ण इरादे में कोई संदेह नहीं है। इमरान खान ने जनता को दिए संबोधन में कहा कि वो 18 मार्च के खुद ही अदालत में पेश होंगे, ऐसे में उन्हें गिरफ्तार करने का कोई मतलब नहीं है।

बुधवार को शुरुआती घंटों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष के ज़मां पार्क निवास पर और टुकड़ियों को बुलाया गया, जहां तोशखाना में उनकी गिरफ्तारी के लिए रेंजरों सहित पार्टी समर्थकों और कानून लागू करने वालों के बीच गतिरोध जारी रहा। सुरक्षाकर्मियों की भारी गोलाबारी के बीच पुलिस की भारी तैनाती ने इमरान के घर को घेर लिया। मगर अब पुलिस वापस लौट गई है। फिलहाल अब सबकी नजर कल कोर्ट के फैसले पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular