Saturday, July 13, 2024
HomeविदेशPakistan: इमरान खान ने पुलिस को दिया चकमा, जानिए 4 घंटे तक...

Pakistan: इमरान खान ने पुलिस को दिया चकमा, जानिए 4 घंटे तक कहां छिपे रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री

PTI अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (IMRAN KHAN) गिरफ्तारी से बच गए। इस्लामाबाद पुलिस (ISLAMABAD POLICE) तोशाखाना मामले में अदालत की कार्रवाई में अनुपस्थित रहने के लिए उन्हें हिरासत में लेने के लिए उनके घर पर पहुंची थी, लेकिन, अदालत के समन के साथ लाहौर (LAHORE) के ज़मान पार्क स्थित इमरान के घर से पुलिस को खाली को हाथ लौटना पड़ा। इस्लामाबाद पुलिस और पंजाब पुलिस के जवान रविवार दोपहर के ठीक बाद इमरान के घर पर पहुंचे, तो उन्हें पार्टी नेताओं के साथ PTI समर्थकों की भीड़ का सामना करना पड़ा। हालांकि, पुलिस पर इमरान खान को गिरफ्तार करने का भारी दबाव था, लिहाज़ा उसे इस भीड़ के बीच से इमरान को ले जाना था। लेकिन, पुलिस को ये बताया गया कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान घर पर हैं ही नहीं।

सोशल मीडिया पोस्ट

इमरान खान को गिरफ्तार करने में नाकाम हुई पुलिस

पीटीआई कार्यकर्ताओं की संख्या पुलिस टुकड़ी से अधिक होने और इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख के पहले कहने के बावजूद कि वो खाली हाथ वापस नहीं जाएंगे, गिरफ्तारी नहीं की जा सकी। इस्लामाबाद पुलिस दोपहर करीब डेढ़ बजे इमरान के आवास से निकल गई। लेकिन, पुलिस महकमे पर सवाल उठने लगे कि वो इमरान खान कहां गिए इसकी भनक उसे क्यों नहीं लगी। इमरान के ठिकाने (छिपे होने की जगह) को लेकर शाम होते-होते पूरे पाकिस्तान में बहस होने लगी। लेकिन, शाम 5 बजे से कुछ पहले इमरान खान टेलीविज़न पर आए और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। गौर करने वाली बात ये रही कि इमरान खान कहीं और से नहीं बल्कि लाहौर स्थित ज़मान पार्क वाले घर से ही टीवी पर लाइव थे।

सोशल मीडिया पोस्ट
इमरान खान की नाकाम गिरफ्तारी का पूरा घटनाक्रम
- इस्लामाबाद पुलिस इमरान को गिरफ्तार करने के लिए दोपहर करीब 12:30 बजे लाहौर के जमान पार्क स्थित आवास पर पहुंची।
- फवाद चौधरी के आह्वान पर बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात की और उनके आवास के बाहर एकत्र हुए।
- तोशाखाना मामले की सुनवाई में इमरान की लगातार कोर्ट में अनुपस्थिति के लिए एक सत्र अदालत के न्यायाधीश द्वारा गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए थे
- पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी में बाधा डालने वालों पर मुकदमा चलाया जाएगा
- इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख ने कहा कि वो खाली हाथ नहीं लौटेंगे
- पीटीआई ने कहा कि गिरफ्तारी हुई तो बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन होंगे
- पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि इमरान की गिरफ्तारी अदालत के आदेश पर हो रही है, न कि सरकार के आदेश पर
- पुलिस दोपहर करीब 1:30 बजे ज़मान पार्क से निकली।
- इमरान ने शाम 5 बजे से थोड़ा पहले ज़मान पार्क स्थित आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया
- पार्टी ने सुरक्षात्मक जमानत के लिए लाहौर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अपील दायर नहीं कर सकी
सोशल मीडिया पोस्ट

लाहौर से इमरान ने इस्लामाबाद को दी चुनौती

पीटीआई समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि उन्होंने कभी किसी व्यक्ति या संस्था के सामने घुटने नहीं टेके और न ही आपको ऐसा करने देंगे। इमरान ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने ‘जेल भरो तहरीक’ (कोर्ट अरेस्ट मूवमेंट) में भाग लिया, उसके लिए उन्होंने जनता को धन्यवाद देने के लिए जमां पार्क में बुलाया था। उन्होंने कहा कि देश के सामने मौजूद चुनौतियों का सामना केवल एक राष्ट्र कर सकता है, न कि एक समूह। सरकार के प्रदर्शन की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि, यह देश के लिए ‘सबसे बुरा समय’ है क्योंकि अर्थव्यवस्था ‘डूब’ गई है और लोग ‘पाकिस्तान के इतिहास में रिकॉर्ड उच्च मुद्रास्फीति’ से त्राहिमाम कर रहे हैं। उन्होंने सरकारी नेताओं पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने विदेशों में अपनी संपत्ति जमा कर रखी है और पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा ने उन्हें कानूनी मामलों में संरक्षण दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular