Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशPakistan: पाकिस्तान में गृहयुद्ध की दस्तक, इमरान के जेल भरो आंदोलन से...

Pakistan: पाकिस्तान में गृहयुद्ध की दस्तक, इमरान के जेल भरो आंदोलन से लगेगी आग

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक आज (बुधवार) पंजाब की प्रांतीय राजधानी में ‘जेल भरो तहरीक’ की शुरुआत करने के लिए सड़कों पर उतरेंगे, जिसमें 200 से अधिक समर्थक गिरफ्तारी देंगे। अभियान की तैयारी में पीटीआई की सोशल मीडिया विंग दिन भर व्यस्त रही और पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने संदेश साझा कर समर्थकों को चरणबद्ध अदालती गिरफ्तारी अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित किया। पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, “जेलों को भर दो और डर की मूर्तियों को चकनाचूर कर दो।’आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने के स्पष्ट प्रयास में पूर्व सत्तारूढ़ पार्टी ने फैसलाबाद, कसूर और शेखूपुरा सहित कई शहरों में अलग-अलग बहाने से रैलियां भी निकालीं।

सोशल मीडिया पोस्ट

लाहौर में पीटीआई की केंद्रीय प्रांतीय अध्यक्ष यास्मीन राशिद ने आज शुरू होने वाले अदालती गिरफ्तारी अभियान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। आंदोलन के पहले चरण में पंजाब के पूर्व गवर्नर उमर सरफराज चीमा, सीनेटर वलीद इकबाल, पूर्व प्रांतीय मंत्री मुराद रास सहित कुछ नेता 200 से अधिक कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी देंगे। ARY न्यूज के अनुसार, आंदोलन का पहला दिन दोपहर 12:30 बजे पार्टी सदस्यों को सम्मानित करने के लिए एक बैठक के साथ शुरू होगा। बैठक के बाद, पार्टी समर्थक गिरफ्तारी के लिए खुद को छोड़ने के लिए जेल रोड के माध्यम से मॉल की ओर मार्च करेंगे जहां धारा 144 लागू है। अगर सरकार पीटीआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने से इनकार करती है तो रैली पंजाब विधानसभा के सामने चेरिंग क्रॉस पर धरने में तब्दील हो जाएगी।

सोशल मीडिया पोस्ट

लाहौर के बाद पेशावर में 23 फरवरी को अदालती गिरफ्तारी अभियान शुरू होगा। रावलपिंडी में 24 फरवरी, मुल्तान में 25 फरवरी, गुजरांवाला में 26 फरवरी, सरगोधा में 27 फरवरी और साहीवाल में 28 फरवरी को ये अभियान चलाया जाएगा। जबकि, फैसलाबाद मार्च के पहले दिन आंदोलन में शामिल होगा। जेल भरो तहरीक के मुख्य किरदार सीनेटर एजाज चौधरी आंदोलन की सफलता को लेकर आश्वस्त दिखे और उन्होंने कहा कि पार्टी ने अभियान के पहले दिन के लिए 200 स्वयंसेवकों की मांग की थी, लेकिन 2,000 से अधिक लोगों ने इस अभियान के लिए हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के जो नेता PTI के मंच पर आगामी उपचुनाव लड़ेंगे, वो इस अभियान का हिस्सा नहीं बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular