Saturday, April 20, 2024
HomeविदेशPakistan: हिन्दुओं से नफरत की इंतहा, होली खेल रहे छात्रों पर जानलेवा...

Pakistan: हिन्दुओं से नफरत की इंतहा, होली खेल रहे छात्रों पर जानलेवा हमला, देखिए लाहौर की पंजाब यूनिवर्सिटी में कैसे चले लाठी-डंडे

पाकिस्तान का हिन्दू विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब हुआ है। पाकिस्तान में हिन्दू होना मानों गुनाह हो गया हो। लाहौर की पंजाब यूनिवर्सिटी में हिन्दू छात्रों का होली मनाना कट्टरपंथी मुस्लिमों की आंख में इतना खटका कि छात्रों पर जानलेवा हमला कर दिया। मुस्लिम कट्टरपंथी झुंड में आए और होली खेल रहे हिन्दू छात्रों को पीट-पीटकर खदेड़ना शुरू कर दिया।

पहले पीटा फिर कैंपस से बाहर फिंकवाया

इस पूरी घटना का जिक्र यूनिवर्सिटी के छात्र और चश्मदीद काशिफ ब्रोही ने किया है। उन्होंने कहा कि ‘जैसे ही छात्र लॉ कॉलेज के परिसर में इकट्ठा हुए इस्लामी जमीयत तुलबा (IJT)के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जबरन होली खेलने से मना कर दिया, जिसकी वजह से झड़प हुई, जिसमें 15 हिन्दू छात्र जख्मी हो गए’। कट्टरपंथी मुस्लिमों ने हिन्दू छात्रों को जमकर पीटा और सुरक्षा गार्डों के हाथों उन्हें गेट से बाहर फिंकवा दिया।

लाहौर पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR

हिन्दू छात्रों का कहना है कि होली मनाने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन से इजाजत ले रखी थी, बावजूद उन पर हमला किया गया। इस हमले में 15 से ज्यादा हिन्दू छात्र घायल हुए हैं। घायल हिन्दू छात्र अपनी शिकायत लेकर लाहौर पुलिस के पास भी गए, मगर फिर भी कट्टरपंथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। छात्र विरोध दर्ज कराने के लिए कुलपति कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए, मगर सुरक्षा गार्डों ने उन्हें डंडों से पीटना शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular