Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशPakistan: 18 दिन बाद बिक जाएगा पाकिस्तान?स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान की डरावनी...

Pakistan: 18 दिन बाद बिक जाएगा पाकिस्तान?स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान की डरावनी भविष्यवाणी

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (SBP) ने गुरुवार को ऐलान किया कि केंद्रीय बैंक द्वारा रखा गया पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार 27 जनवरी को समाप्त सप्ताह में 16.1 प्रतिशत घटकर 3.09 अरब डॉलर रह गया है।

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान का ट्वीट

केंद्रीय बैंक ने एक बयान में कहा कि विदेशी कर्ज अदायगी के कारण विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट आई है। एसबीपी ने कहा कि कमर्शियल बैंकों के पास 5.65 अरब डॉलर का भंडार है, जिससे देश में कुल तरल भंडार 8.74 अरब डॉलर हो गया है।

शहबाज़ शरीफ़, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

पाकिस्तान के निवेश फर्म आरिफ हबीब लिमिटेड (AHL) ने आंकलन किया है की कि विदेश मुद्रा भंडार फरवरी 2014 के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर है और अब केवल 18 दिनों के आयात लायक ही पैसा बचा है।

AHL का ट्वीट

AHL के शोध प्रमुख ताहिर अब्बास ने कहा, “देश को संकट से बचने के लिए आईएमएफ कार्यक्रम को जल्द से जल्द फिर से शुरू करने की ज़रूरत है।” लेकिन, IMF ने गुरुवार को हुई बातचीत में पाकिस्तान की सरकार के सामने बेलआउट पैकेज के लिए 4 शर्तें रखी हैं। IMF की शर्तों के बारे में आप निम्नलिखित लिंक पर क्लिक के बारे में पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें – Pakistan: कंगाल पाकिस्तान को IMF ने दिया झटका, सरकार के सामने रखीं 4 शर्तें, जानिए कैसे तबाह होने के करीब आ गया आतंकिस्तान – Indian Viewer

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular