Saturday, April 20, 2024
HomeविदेशPakistan army attacked on Iran border: ईरान के चरमपंथी गुट ने मार...

Pakistan army attacked on Iran border: ईरान के चरमपंथी गुट ने मार गिराए चार पाकिस्तानी सैनिक, खौफजदा पाकिस्तान ने की बातचीत की पेशकश

बलूचिस्तान में पाकिस्तान की सेना पर जानलेवा हमला हुआ है। जानकारी के मुताबिक ये हमला पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर के पास एक चरमपंथी संगठन ने किया। इस हमले में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। जबकि कई सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। 2 अप्रैल की सुबह पाकिस्‍तान की सेना ने एक ट्वीट के ज़रिए इस हमले की पुष्टि की। पाकिस्‍तान सेना के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने बयान में कहा कि..

"पाकिस्तान-ईरान बॉर्डर पर बलूचिस्तान के जिला केच में स्थित जलगाई सेक्टर में एक आतंकवादी हमला हुआ। जिसमें सेना के कई जवान शहीद हो गए। ये हमला ईरान में ऑपरेट कर रहे चरमपंथियों के एक समूह ने किया। हालांकि, अभी इस हमले की किसी समूह ने अब तक जिम्मेदारी नहीं ली है।''

पेट्रोलिंग के दौरान पाकिस्तान की सेना पर हुआ हमला

ISPR के ट्वीट के मुताबिक, हमला 1 अप्रैल 2023 को तब हुआ, जब पाकिस्तानी सुरक्षा बलों का एक समूह पाकिस्तान-ईरान सीमा पर पेट्रोलिंग कर रहा था। इस हमले में नायक शायर अहमद, लांस नायक मोहम्मद असगर, सिपाही मोहम्मद इरफान और सिपाही अब्दुर रशीद समेत 4 सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।

ईरान की ओर से पाकिस्तान सेना पर बार-बार हो रहे हैं हमले

पाकिस्तान की सेना के मुताबिक हमला पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू किए जाने की बौखलाहट में किया गया है। इस हमले के बाद पाकिस्‍तानी अधिकारियों की ओर से ईरानी पक्ष से संपर्क किया जा रहा है। ईरान सरकार से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कहा जाएगा। गौर करने वाली बात ये है कि पाकिस्तान ईरान से संबंध सुधारने की जुगत भिड़ा रहा है। लेकिन, ईरान समर्थित चरमपंथी गुट बार-बार पाकिस्तान सेना को निशाना बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular