Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशPakistan Economic Crisis: रोटी के पड़े लाले, देखिए कैसे कूड़े में खाना...

Pakistan Economic Crisis: रोटी के पड़े लाले, देखिए कैसे कूड़े में खाना ढूंढ रहे पाकिस्तानी

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में दूध और ईंधन जैसी बुनियादी जरूरतों के चावल अब आम आदमी की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से नौवीं बार बेलआउट पैकेज का इंतजार कर रहे पाकिस्तान में एक लीटर दूध की कीमत फिलहाल 210 पाकिस्तानी रुपये हो गई है, जो पिछले सप्ताह के 190 रुपये प्रति लीटर से 20 रुपये अधिक है। जबकि ब्रॉयलर चिकन की कीमत अब 480-500 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम है, जो 30-40 पाकिस्तानी रुपये अधिक है। चिकन मीट की कीमत 700-780 प्रति किलो है, जो पिछले हफ्ते की कीमतों से लगभग 100 अधिक है।

तेल महंगा होने से परेशान पाकिस्तानी ने कुछ ऐसे निकाली अपनी भड़ास

पाकिस्तान में अब सांस लेने पर भी लगेगा टैक्स ?

नकदी संकट से जूझ रहे देश में अगले दो हफ्तों में ईंधन की कीमतों में एक और उछाल देखने को मिल सकता है, जो पहले से ही कमी में चल रहा है। शहबाज़ सरकार ने भी ऐलान किया है कि वह इस महीने 170 अरब रुपये के नए टैक्स लगाएगी। IMF के 2019 के 6 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज की 1.1 अरब डॉलर की पहली किस्त को पिछले साल दिसंबर से रोक कर रखा गया है क्योंकि पाकिस्तान अभी तक समझौते की शर्तों पर पूरी तरह सहमत नहीं हुआ है।

सड़क से उठाकर खाना खाने को मजबूर पाकिस्तानी

पाकिस्तान में LNG खत्म, कोयला होगा नया विकल्प

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान बिजली उत्पादन लागत को कम करने के लिए अपनी घरेलू कोयला आधारित क्षमता को चौगुना करने की योजना बना रहा है और आने वाले वर्षों में नए गैस आधारित संयंत्रों का निर्माण नहीं करेगा। प्राकृतिक गैस की कमी ने पिछले साल बड़े इलाकों को अंधेरे में डूबो दिया, क्योंकि ये देश के बिजली उत्पादन का एक तिहाई से अधिक हिस्सा है। यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद तरलीकृत प्राकृतिक गैस (LNG) की वैश्विक कीमतों में वृद्धि और भारी आर्थिक संकट की वजह से LNG पाकिस्तान की पहुंच के बाहर हो गया है।

पाकिस्तान में महंगाई का हाल बताती जनता का वीडियो

ब्रिटिश एयरलाइन भी बंद कर रही है पाकिस्तान की उड़ान !

ब्रिटिश एयरलाइन वर्जिन अटलांटिक (virgin Atlantic) ने मंगलवार को कहा कि वो पाकिस्तान में अपना परिचालन निलंबित करने के लिए तैयार है। दिसंबर 2020 में अपना परिचालन शुरू करने के बाद, एयरलाइन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उसके सभी पाकिस्तान संचालन जुलाई की शुरुआत में बंद हो जाएंगे। एयरलाइन ने यह भी कहा है कि उसकी टीमें इन तारीखों के बाद यात्रा के कारण किसी भी प्रभावित ग्राहक के साथ अपने विकल्प साझा करने के लिए संवाद करेंगी, जिसमें रीबुकिंग (यदि लागू हो) या पूरे पैसे वापस करना शामिल है।

virgin Atlantic

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular