Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशPakistan Super League: पाकिस्तान में क्रिकेटर्स पर हमले का ख़तरा, अंधेरे में...

Pakistan Super League: पाकिस्तान में क्रिकेटर्स पर हमले का ख़तरा, अंधेरे में डूबे रास्तों से गुजरने को मजबूर हैं खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की चकाचौंध को कम करने वाली सुरक्षा लाइटों की कीमत को लेकर विवाद सुलझ गया है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने घोषणा की है कि गद्दाफी स्टेडियम में सभी नौ मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे। पंजाब की कार्यवाहक सरकार और पीसीबी के बीच पिछले कुछ दिनों से गतिरोध बना हुआ था, क्योंकि पीसीबी से सुरक्षा खर्च के रूप में 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। जबकि, पीसीबी ने केवल 10 करोड़ रुपये का योगदान देने की पेशकश की और कहा कि सुरक्षा पूरी तरह से सरकार की जिम्मेदारी है। पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री लाहौर में PSL मैचों के दौरान सड़कों पर रोशनी की लागत साझा करने पर सहमत हो गए हैं।

सोशल मीडिया पोस्ट

लेकिन, सूत्रों के अनुसार नजम सेठी का ट्वीट ‘भ्रामक’ था क्योंकि सरकार अपने रुख से पीछे नहीं हटी थी और पीसीबी को अभी भी सुरक्षा लाइटों की खरीद लागत 250 मिलियन रुपये वहन करनी होगी। इस मुद्दे पर पंजाब सरकार के मुख्य व्यक्ति इब्राहिम हसन मुराद ने कहा कि पीसीबी सरकार के फैसले के अनुसार 25 करोड़ रुपये या 300 करोड़ रुपये का खर्च वहन करेगा। रविवार को पीसीबी के चीफ नजम सेठी ने कथित तौर पर इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री से संपर्क किया था, जो बोर्ड के संरक्षक भी हैं। वैसे ऐसा लगता है कि मामला कम से कम कुछ समय के लिए सुलझ गया है क्योंकि रविवार को होने वाले मैच के लिए लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी जैसी टीमों ने जिस रास्ते से गद्दाफी स्टेडियम पहुंचने के लिए रास्ता अपनाया था, जो अंधेरे स्थानों पर सुरक्षा रोशनी से जगमगा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular