Tuesday, July 23, 2024
HomeविदेशTwitter owner Elon Musk met PM Modi: 'मैं पीएम मोदी का फैन'…अमेरिका...

Twitter owner Elon Musk met PM Modi: ‘मैं पीएम मोदी का फैन’…अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद बोले एलन मस्क, भारत में बिजनेस को लेकर कही बड़ी बात

मंगलवार रात न्यूयॉर्क (New York) पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अलग-अलग क्षेत्रों की नामी हस्तियों से मिले। पीएम मोदी रात करीब 10 बजे पहुंचे। जहां जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट (John F Kennedy Airport) पर उन्हें रेड कार्पेट वेलकम मिला। इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) भारतवंशी लोगों से भी मिले। एयरपोर्ट से पीएम मोदी होटल लॉटे न्यूयॉर्क पैलेस (Lotte New York Palace) पहुंचे। पैलेस में भी उनके स्वागत में सिख कम्युनिटी सहित कई भारतवंशियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए

पीएम मोदी से मिलकर उत्साहित हुए एलन मस्क

होटल में पीएम मोदी ने टेस्ला के को-फाउंडर और ट्विटर ओनर एलन मस्क (Twitter owner Elon Musk) समेत नोबेल विजेता, इकोनॉमिस्ट, आर्टिस्ट, साइंटिस्ट, स्कॉलर जैसी कई हस्तियों से मुलाकात की। पीएम मोदी से मिलने के बाद एलन मस्क काफी (Elon Musk) उत्साहित नजर आए।

ट्विटर ओनर एलन मस्क और पीएम मोदी

ट्विटर ओनर एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि…

'मैं मोदी का फैन हूं (I am Fan of PM modi)। प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात शानदार रही। मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं। वो कुछ साल पहले हमारी फैक्ट्री आए थे। हम इसीलिए एक-दूसरे को कुछ समय से जानते हैं। मैं भारत के भविष्य के बारे में अविश्वसीय रूस से उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत में संभावनाएं अधिक हैं। पीएम मोदी वास्तव में भारत की परवाह करते हैं। वो वही करना चाहते हैं जो भारत के हित में है। भारत में निवेश के लिए हमें प्रेरित कर रहे हैं'।

पीएम मोदी ने मस्क को दिया भारत आने का न्योता

पीएम मोदी ने मस्क को भारत आने का न्योता भी दिया। इस पर मस्क ने कहा- बिजनेस (Business) के लिए भारत में किसी भी दूसरे देश से ज्यादा स्कोप है। मैं अगले साल भारत आऊंगा। इस साल के आखिर तक भारत में टेस्ला फैक्ट्री (Tesla factory) के लिए लोकेशन फाइनल कर लेंगे। उन्होंने स्टारलिंक (Starlink) को भी भारत लाने की उम्मीद जताई। इससे भारत के दूरदराज के गांवों तक इंटरनेट पहुंचाने में मदद मिल सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पीएम मोदी (पुरानी तस्वीर)

22 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी कल यानी 22 जून से अमेरिका के राजकीय मेहमान (State Guests) होंगे। पीएम मोदी (PM Modi) का व्हाइट हाउस (the White House) के लॉन में सेरिमोनियल वेलकम (Ceremonial Welcome) होगा। इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) और प्रथम महिला जिल बाइडेन (Jill Biden) उनके सम्मान में डिनर (Dinner) का आयोजन करेंगे। पीएम का पद संभालने के बाद नरेन्द्र मोदी को अमेरिका ने पहली बार यह सम्मान दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular