Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशQuetta Blast: पेशावर के बाद बलूचिस्तान में बम धमाका, PSL में बाबर...

Quetta Blast: पेशावर के बाद बलूचिस्तान में बम धमाका, PSL में बाबर आज़म का मैच रुका!

पाकिस्तान को उसी के पालतू आतंकियों ने अब तबाह करने की बीड़ा उठा लिया है। पेशावर में हुए धमाके के बाद पाकिस्तान की पुलिस और सेना संभली भी नहीं थी अस्थिर बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में पुलिस की एक जांच चौकी पर जोरदार धमाका हुआ। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक इस धमाके की वजह से करीब 5 लोग घायल हो गए। स्थानीय खबरों में बताया गया कि विस्फोट क्वेटा के पुलिस मुख्यालय और क्वेटा छावनी के प्रवेश द्वार के पास बेहद सुरक्षित इलाके में हुआ।

सोशल मीडिया पोस्ट/ हमले के वक्त का वीडियो

घटना के बाद कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जिनसे पता चलता है कि आतंकियों द्वारा किया गया विस्फोट कितना घातक था।

सोशल मीडिया पोस्ट/ हमले के वक्त का वीडियो

हमले के वक्त PSL में बाबर आज़म का मैच

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक क्वेटा में धमाके वाले जगह से कुछ दूरी पर ही PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) का मैच हो रहा है। क्वेटा के बुगती स्टेडियम में ये मैच पेशावर ज़ालमी और क्वेटा ग्लैडियएटर्स के बीच हो रहा है। बाबर आज़म (Babar Azam) पेशावर ज़ामली की कप्तानी कर रहे हैं, जबकि क्वेटा ग्लैडिएटर्स का नेतृत्व सरफराज अहमद के हाथों में है। ऐसे में पाकिस्तान के अंदर से ही सवाल उठने लगे हैं कि कहीं आतंकियों के निशाने पर पुलिस, सेना और आम लोगों के साथ क्रिकेटर्स भी तो नहीं आ गए हैं।

PSL मैच के दौरान स्टेडियम का वीडियो
मैच शुरु होने से पहले का वीडियो

बलूचिस्तान हमले के पीछे भी ‘तालिबानी आतंकी’!

प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। इसमें कहा गया है कि विस्फोट में सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया। इससे पहले उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के पेशावर में एक पुलिस मुख्यालय के अंदर एक मस्जिद में हुए आत्मघाती विस्फोट में करीब 100 लोगों की मौत हो गई थी। TTP ने भी इस हमले की जिम्मेदारी ली थी, हालांकि बाद में वो ये कहते हुए पलट गया था कि मस्जिद पर हमला करना उसकी एजेंडे में नहीं है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के नाम से पहचाने जाने वाले पाकिस्तानी तालिबान के हमले बढ़ रहे है। जिसके लिए पाकिस्तान की सरकार और सेना ने एक्शन प्लान भी बनाया है।

पाकिस्तानी सरकार का आतंक के खिलाफ एक्शन प्लान – पूरी जानकारी के लिए ज़रूर पढ़िए – Apex Committe meeting in Peshawar: पाकिस्तान ने मानी पीएम नरेंद्र मोदी की बात, पाक फौज करेगी आतंकियों से दो-दो हाथ? जानिए शहबाज़ सरकार की सीक्रेट मीटिंग का पूरा सच – Indian Viewer

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular