Wednesday, April 17, 2024
HomeविदेशRuckus Outside Zaman Park: इमरान को भारी पड़ी सेना से दुश्मनी, घर...

Ruckus Outside Zaman Park: इमरान को भारी पड़ी सेना से दुश्मनी, घर में अकेले थी बुशरा बीबी और घुस आई पुलिस

ऐसा लगता है कि इमरान खान (IMRAN KHAN) खुद को पाकिस्तान का निज़ाम समझने लगे हैं। इमरान खान को लगने लगा है कि वो अपने कार्यकर्ताओं के बूते सरकार, सेना और न्यायपालिका को जब चाहेंगे ब्लैकमेल करेंगे। अदालत के आदेशों के बाद अपने मुताबिक वहां पेश होना, और लाहौर पुलिस को घर के बाहर तीन दिनों तक रोके रखना इस बात का सबूत है कि इमरान खान देश में वक्त से पहले चुनाव कराने के लिए हर हथकंडा अपनाने से परहेज़ नहीं करेंगे। लेकिन, इस चक्कर में उन्होंने ना सिर्फ सरकार बल्कि सेना भी दुश्मनी मोल ले ली है। बाजवा के बाद नए सेना प्रमुख आसिम मुनीर (ASIM MUNIR) पहले से इमरान खान को पसंद नहीं करते, अब जिस तरह वो ज़मां पार्क में लाहौर रेंजर्स की भूमिका को लेकर सवाल उठा रहे हैं उससे मुनीर का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया होगा।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख आसिम मुनीर

सेना के इशारे पर इमरान समर्थकों की पिटाई

पाकिस्तान के सेना प्रमुख आसिम मुनीर पीटीआई (PTI) अध्यक्ष इमरान खान से नाराज़ हो गए हैं। इसका सबूत है ज़मां पार्क में लाहौर पुलिस और पाकिस्तान रेंजर्स का ऑपरेशन। दरअसल, जैसे ही इमरान खान का इस्लामाबाद की जिला अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से निकले, रेंजर्स ने उनके ज़मां पार्क स्थित घर को अपने कब्ज़े में ले लिया। लाहौर पुलिस और पाक रेंजर्स ने ज़मां पार्क में एक अभियान शुरु किया। इस अभियान के तहत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया। इस दौरान पीटीआई कार्यकर्ता खुद को बचाने के लिए इमरान खान के घर में घुस गए। लेकिन पुलिस वहां भी पहुंच गई और कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां चलाईं। देखिए वीडियो….

इमरान के घर के बाहर कार्यकर्ताओं की पिटाई

इमरान की गैरमौजूदगी में उनके घर में घुसी पुलिस

इमरान खान इस्लामाबाद अपने कार्यकर्ताओं के साथ इस्लामाबाद जा रहे थे, उधर पुलिस उनकी गैरमौजूदगी में उनके घर में दाखिल हो रही थी। इमरान खान के समर्थकों का आरोप है कि जिस वक्त पुलिस इमरान के घर में घुसी उस वक्त घर में सिर्फ उनकी पत्नी यानि बुशरा बीबी (BUSHRA BIBI) मौजूद थीं। एक वीडियो में लाहौर पुलिस के जवान घर के पिछले हिस्से से सीढ़ियों के ज़रिए इमरान के घर में दाखिल होते नज़र आए।

इमरान के घर में दाखिल होती लाहौर पुलिस

लाहौर में चला बुलडोजर, इमरान कांपे थर-थर!

टीवी रिपोर्ट में कहा गया है कि जमां पार्क में अभियान के दौरान पुलिस कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पीटीआई के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। यही नहीं इमरान खान के घर के बाहर बनाए गए अस्थायी कैंपों और शिविरों को भी ध्वस्त कर दिया दिया गया। लाहौर पुलिस अपने साथ बुलडोज़र लेकर आई थी। बुलडोज़र से एक-एक अस्थायी निर्माण को गिरा दिया गया। बताया तो यहां तक जा रहा है कि इमरान खान के घर के बाहरी दरवाज़े भी तोड़े गए। पुलिस की कार्रवाई के डर से इमरान समर्थक खौफज़दा नज़र आए।

इमरान के घर का दरवाज़ा तोड़ती पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular