Saturday, July 13, 2024
HomeविदेशRussia missile attack: विद्रोह खत्म होते ही पुतिन की सेना का हमला,...

Russia missile attack: विद्रोह खत्म होते ही पुतिन की सेना का हमला, यूक्रेन के क्रामाटोरस्क शहर पर मिसाइल अटैक, जानिए 24 घंटे पहले यूक्रेन ने कैसे किया था ड्रोन से प्रहार

वैगनर ग्रुप (Wagner Group) के विद्रोह (Rebellion) को दबाने के बाद रूस (Russia) ने एक बार फिर से यूक्रेन (Ukraine) को टारगेट पर ले लिया है। रूस ने पूर्वी यूक्रेन के क्रामाटोरस्क शहर (Kramatorsk City) पर मिसाइल हमला कर दिया। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज़्यादा घायल हो गए। रूस की ओर से किए गए इस मिसाइल अटैक में एक रेस्टोरेंट और शॉपिंग एरिया तबाह हो गया।

सोशल मीडिया पोस्ट

क्रामाटोरस्क शहर पर रूस पहले भी कर चुका है अटैक

हमले के बाद यूक्रेन की इमरजेंसी सर्विस (Emergency Service) से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया और सड़क पर फैले मलबे को हटाया गया। क्रामाटोरस्क शहर डोनेत्स्क प्रोविंस (Donetsk province) का एक अहम शहर है, जो हमेशा से ही रूस के निशाने पर रहा है। अप्रैल 2022 में इस शहर के रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर भी रूस ने ऐसा ही हमला किया था, जिसमें 63 लोगों की जान चली गई थी।

सोशल मीडिया पोस्ट

जेलेंस्की बोले…रूस की आतंकी कार्रवाई के खिलाफ जंग जारी

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने क्रामाटोरस्क शहर पर रूसी हमले को आतंकी कार्रवाई बताया। उन्होंने कहा कि, ”आतंक की ऐसी प्रत्येक अभिव्यक्ति हमें और पूरी दुनिया को बार-बार साबित करती है कि रूस ने जो कुछ भी किया है उसके परिणामस्वरूप वो केवल एक ही चीज़ का हकदार है, हार और न्यायाधिकरण, सभी रूसी हत्यारों और आतंकवादियों के खिलाफ निष्पक्ष और कानूनी परीक्षण।”

सोशल मीडिया पोस्ट

यूक्रेन ने बाखमुत में रूसी सेना पर ड्रोन से बरसाए बम

रूस के मिसाइल हमले से पहले यूक्रेन ने भी रेड आर्मी पर धावा बोला। यूक्रेन की सेना ने बाखमुत (Bakhmut) में रूसी सेना पर ड्रोन अटैक किया, जिसकी वजह से रूस की फौज को मोर्चे से भागना पड़ गया। यूक्रेन की सेना ने इस ड्रोन हमले (Drone Attack) का वीडियो भी जारी किया, जिसमें ड्रोन बंकरों में छिपे रूसी सैनिकों पर बम बरसाते नज़र आए। जगह-जगह बने बंकरों के ऊपर बारूद का गुबार दिखा। जबकि रूसी सैनिक बंकरों से निकल कर भागते नज़र आए। बताया जा रहा है कि यूक्रेन की ड्रोन यूनिट सिरको (Sirko) ने इस हमले को अंजाम दिया, जो यूक्रेन की 127वीं टेरिटोरियल डिफेंस ब्रिगेड का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular