Tuesday, July 23, 2024
HomeविदेशRussia-Ukraine War: पुतिन ने शुरु किया हवाई हमला, पहले ही वार से...

Russia-Ukraine War: पुतिन ने शुरु किया हवाई हमला, पहले ही वार से कीव दहला

पश्चिमी यूक्रेन के खमेलनित्स्की शहर में सोमवार तड़के ईरान निर्मित ड्रोन से रूस के हमले में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। मेयर ओलेक्सांद्र सिम्चिशिन ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग संदेशों में कहा कि एक दर्जन से अधिक मानव रहित हवाई वाहनों के हमले के बाद दो बचाव कर्मियों की अस्पताल में मौत हो गई। यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने कहा कि उसने रातोंरात मास्को के सैन्य बलों द्वारा तैनात 14 ड्रोनों में से 11 को मार गिराया था। शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख ने बताया कि राजधानी कीव के ऊपर नौ लोगों को मार गिराया गया और किसी के हताहत होने या बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं है।

सोशल मीडिया पोस्ट

यूक्रेनी अधिकारी सर्गी पोपको ने कहा कि रूसी बल वायु रक्षा को खत्म करने की कोशिश कर रहे थे, और कहा कि हमला दो अलग-अलग दिशाओं से हुआ था। रूस अक्टूबर से यूक्रेन के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे पर मिसाइल और ड्रोन हमले कर रहा है, जिससे कीव को पश्चिमी देशों की मदद से अपनी वायु रक्षा प्रणालियों को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं रूसी हमलों ने सर्दियों के बीच लाखों लोगों को ठंड और अंधेरे में डुबो दिया है।

सोशल मीडिया पोस्ट

संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का समर्थन करने के लिए हथियार प्रदान करने के लिए चीन को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी, क्योंकि कीव के शीर्ष जनरल ने बाखमुत के फ्रंटलाइन शहर का दौरा किया, जहां यूक्रेनी रक्षक लगातार हमलों के खिलाफ थे। वाशिंगटन और उसके नाटो सहयोगी चीन को मॉस्को के युद्ध के लिए सैन्य सहायता प्रदान करने से रोकने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं, उनके विश्वास पर सार्वजनिक टिप्पणी कर रहे हैं कि बीजिंग संभवतः ड्रोन सहित घातक उपकरण प्रदान करने पर विचार कर रहा है।

सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular