Monday, April 22, 2024
HomeविदेशRussian warplane accidentally fires on own city: रूस ने अपने ही शहर...

Russian warplane accidentally fires on own city: रूस ने अपने ही शहर पर कर दिया हमला? जानिए कैसे सुखोई फाइटर जेट ने जमींदोज़ किए मकान

एक रूसी युद्धक विमान (Russian war plane) ने गुरुवार (20 अप्रैल) को यूक्रेन के पास बेलगोरोद शहर (Belgorod city) में गलती से एक हथियार दाग दिया, जिससे विस्फोट हो गया और इमारतों को नुकसान पहुंचा। बेलगोरोद के क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव (Vyacheslav Gladkov) ने कहा कि विस्फोट के परिणामस्वरूप शहर की मुख्य सड़कों में से एक पर 20 मीटर की दूरी पर एक गड्ढा बन गया। उन्होंने आपातकाल की भी घोषणा (declaration of emergency) की।

रूस के रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defense of Russia) ने कहा कि, कल देर रात यूक्रेन (Ukraine)के पास बेलगोरोद शहर में एक रूसी युद्धक विमान द्वारा गलती से एक हथियार दागने के बाद कम से कम दो लोग घायल हो गए, जिससे विस्फोट हुआ और इमारतों को नुकसान पहुंचा। तास समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, “जब एक सुखोई SU-34 (Sukhoi SU-34) वायु सेना का विमान बेलगोरोद शहर के ऊपर उड़ान भर रहा था, तो दुर्घटनावश गोला-बारूद छूट गया।” ये अभी स्पष्ट नहीं है कि सुपरसोनिक युद्धक विमान (supersonic fighter jet) से किस तरह के हथियार दागे गए।

स्थानीय अधिकारियों द्वारा यूक्रेन की सीमा के ठीक पास बेलगोरोद में एक बड़े विस्फोट की सूचना मिली थी। क्षेत्रीय गवर्नर ने कहा कि विस्फोट में दो महिलाएं घायल हुई हैं और कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है। अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular