Tuesday, May 21, 2024
HomeविदेशSheikh Rasheed Arrested: पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री को लगी हथकड़ी, क्या...

Sheikh Rasheed Arrested: पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री को लगी हथकड़ी, क्या अब आएगी इमरान की बारी, जानिए शेख रशीद की गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी

हिंदुस्तान को पाव-पाव भर के परमाणु बम से हमले की धमकी देने वाले और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सुनते ही करंट लगने की बात करने वाले पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री शेख रशीद को उनके रावलपिंडी स्थित घर से बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। शेख रशीद ने गिरफ्तारी के बाद आरोप लगाया कि सैकड़ों की संख्या में पुलिस वाले उनके घर में बिना किसी वारंट के घुस आए, घर के दरवाज़े और खिड़कियां तोड़ दीं, और उनके कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई। यही नहीं शेख रशीद ने गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और शहबाज़ शरीफ सरकार को भी निशाने पर लिया और कहा कि उनके इशारे पर ही ये सबकुछ हो रहा है। शेख रशीद पहले से ही इस बात की आशंका जता रहे थे कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। गिरफ्तार को लेकर इसलिए भी पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है क्योंकि शेख रशीद के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें रावलपिंडी से गिरफ्तार किया, जबकि इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि उन्होंने रशीद को इस्लामाबाद से ही पकड़ा है। दरअसल, शेख रशीद यहां पुलिस की जुरिसिडिक्शन का हवाला देकर सवाल उठा रहे थे।

शेख रशीद की गिरफ्तारी पर बरपा हंगामा

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी के मुताबिक मुरी पुलिस ने शेख रशीद को गिरफ्तार किया और बाद में इस्लामाबाद पुलिस को सौंप दिया, जहां से उन्हें आबपारा पुलिस स्टेशन शिफ्ट कर दिया गया जहां उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, शेख रशीद के खिलाफ पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेता राजा इनायत उर रहमान ने इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था।

पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री क्यों हुए गिरफ़्तार ?

पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री शेख रशीद ने आरोप लगाया था कि पूर्व राष्ट्रपति और PPP के नेता आसिफ अली जरदारी पीटीआई चीफ की हत्या की साजिश रच रहे हैं। हालांकि, शेख रशीद इस मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज होने के बाद अपने बयान से मुकर गए थे,और पुलिस थाने में जमा करवाए गए जवाब में कहा था कि उन्होंने आसिफ अली ज़रदारी पर इमरान खान के कत्ल का खुद से कोई इल्ज़ाम नहीं लगाया, बल्कि उन्होंने तो इमरान खान के बयान का हवाला दिया था।

कोर्ट में बोले शेख रशीद.. ‘मेरी हथकड़ी खोलो’

अवामी मुस्लिम लीग (AML) के नेता और पीटीआई के सहयोगी शेख रशीद अहमद को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के खिलाफ की गई टिप्पणी के सिलसिले में इस्लामाबाद की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ घंटों बाद गुरुवार को इस्लामाबाद न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। न्यायिक मजिस्ट्रेट उमर शब्बीर की अध्यक्षता में हुई सुनवाई के दौरान पुलिस ने शेख रशीद की 8 दिन की रिमांड देने का अनुरोध किया, जबकि अभियोजन पक्ष ने भी फिजिकल रिमांड का अनुरोध किया। इस दौरान शेख रशीद ने कहा कि, “पहले मेरी हथकड़ी खोलो। मैं 16 बार मंत्री रह चुका हूं, हथकड़ी क्यों नहीं खोली जा रही?” जिसके बाद पुलिस ने उनकी मांग मानते हुए हथकड़ी खोल दी। जज ने पूछा कि, ”क्या आसिफ जरदारी ने आपसे कहा है कि वह खतरे में हैं?” अभियोजक ने जवाब दिया कि अहमद ने खुद बयान दिया है। इससे पहले कोर्ट ले जाते वक्त शेख रशीद इमरान खान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए नज़र आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular