Wednesday, April 17, 2024
HomeविदेशUK PM Rishi Sunak's wife loses 500 Crore: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक...

UK PM Rishi Sunak’s wife loses 500 Crore: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक की पत्नी को बड़ा झटका, जानिए कैसे एक ही दिन में गंवा दिए करोड़ों रुपए

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की पत्नी और भारतीय बिजनेस टाइकून नारायण मूर्ति (Narayan Murty) की बेटी अक्षता मूर्ति (Akshata Murty) को बहुत बड़ा घाटा हुआ। भारतीय सॉफ्टवेयर दिग्गज, इंफोसिस के शेयरों में सोमवार (17 अप्रैल) को 9.4 प्रतिशत की गिरावट के बाद अक्षता मूर्ति को लगभग 500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, 2020 के बाद से टेक दिग्गज द्वारा देखी गई ये सबसे बड़ी गिरावट है। अक्षता मूर्ति के पास इंफोसिस (INFOSYS) के 0.93 फीसदी शेयर हैं। अक्षता मूर्ति एक प्रशिक्षित फैशन डिजाइनर हैं और एक फैशन लेबल ‘अक्षता डिजाइन’ की मालकिन हैं।

अक्षता मूर्ति और ऋषि सुनक की तस्वीर

अक्षता मूर्ति ने शेयरों पर लाभांश में लाखों कमाए। चूंकि वो एक NRI हैं, इसलिए उन्होंने अपनी अधिकांश आय पर कर का भुगतान नहीं किया, जिससे एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। उन्होंने विवाद को अप्रैल में ये कहकर शांत कर दिया कि वो यूनाइटेड किंगडम में करों का भुगतान करेंगी। अक्षता मूर्ति की मुलाकात ऋषि सुनक से अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी। मूर्ति एमबीए कर रही थीं और सुनक एक तेज-तर्रार स्कॉलर थे। ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की भव्य जीवन शैली है। उनके पास लंदन में 70 लाख पाउंड का एक घर है। उनका अमेरिका में एक फ्लैट है। उन्होंने कथित तौर पर एक स्विमिंग पूल पर 400,000 डॉलर खर्च किए हैं।

अक्षरा मूर्ति और ऋषि सुनक की तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular