Sunday, July 21, 2024
HomeविदेशUkraine insulted Ma Kali: यूक्रेन को भारी पड़ेगी ऐसी घटिया हरकत, मां...

Ukraine insulted Ma Kali: यूक्रेन को भारी पड़ेगी ऐसी घटिया हरकत, मां काली के अपमान पर गुस्से में हिन्दुस्तान

डिफेंस ऑफ़ यूक्रेन (Defense of Ukraine) के आधिकारिक अकाउंट द्वारा पोस्ट किए गए एक ट्वीट में भारतीय देवी काली मां (Ma Kali) को धुंए के रूप में दिखाया गया, जिसने भारत में लोगों को नाराज कर दिया। लोगों ने इसे अपमानजनक और “हिंदूफोबिक” (Hinduphobic) बताया। डिफेंस ऑफ़ यूक्रेन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने रविवार को तस्वीर पोस्ट की, जिसमें भारतीय देवी को हॉलीवुड अभिनेत्री मर्लिन मुनरो (Hollywood actress Marilyn Monroe) की तरह दिखाने की कोशिश की गई।

जेलेंस्की, यूक्रेन के राष्ट्रपति

हिंदू संस्कृति का मज़ाक (Mockery of Hindu Culture) उड़ाने के लिए हिन्दुस्तानी ट्विटर यूजर्स यूक्रेन से नाराज़ दिखे, क्योंकि ये अपनी नीली त्वचा के रंग, जीभ से चिपकी हुई मुद्रा और गर्दन के चारों ओर खोपड़ी की माला के साथ पूजनीय हिंदू देवी के समान था।

मां काली के अपमान पर आक्रोश

हालांकि, तस्वीर पोस्ट करने के कुछ ही मिनटों बाद इसे हटाना पड़ गया। क्योंकि लोगों के आक्रोश का सैलाब आ गया था। ऐसे में रक्षा मंत्रालय को ट्विटर पोस्ट को हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारत में कई नाराज ट्विटर यूजर्स ने सोशल प्लेटफॉर्म के सीईओ एलॉन मस्क (Elon Musk) और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) को टैग करना शुरू कर दिया और उनसे सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया।

तस्वीर में यूक्रेनी हमले से उठे धूएं के गुब्बार पर हिंदू देवी काली की तस्वीर लगी थी। यही नहीं यूक्रेनी मिनिस्ट्री ने फोटो शेयर कर उस पर वर्क ऑफ आर्ट भी लिखा था। शुक्रवार को रूस ने यूक्रेन पर एक के बाद एक 26 मिसाइलें दागी थीं जिसमें 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद यूक्रेन ने जवाबी हमला किया जिससे रूस के टैंकरों में आग लग गई। आग 11 हजार स्क्वायर फीट एरिया में फैल गई। हालांकि, रूस ने आग पर अब पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular