Sunday, July 21, 2024
HomeदेशBJP Slogan for Lok Sabha Election: मोदी-शाह का नया नारा, विपक्ष को...

BJP Slogan for Lok Sabha Election: मोदी-शाह का नया नारा, विपक्ष को भगवान का सहारा! लोकसभा चुनाव जीतने का मास्टर प्लान तैयार, अबकी बार 400 पार?

हिंदी पट्टी की सबसे बड़ी और ताकतवर पार्टी के तौर पर खुद स्थापित कर चुकी जनती पार्टी अपना दायरा बढ़ाने के साथ आगामी लोकसभा चुनावों में 400 सीटें हासिल करने के लक्ष्य पर काम कर रही है। इसके लिए बीजेपी ने 'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी की है। मंगलवार को बीजेपी की दिल्ली में बड़ी बैठक हुई जिसमें पार्टी के असंतुष्ट नेताओं को लेकर गंभीर मंथन हुआ। इसके अलावा लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने एक कमेटी का गठन भी किया। 
बीजेपी बैठक की पुरानी तस्वीर
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी की मीटिंग में तय हुआ कि देशभर में विधानसभा स्तर पर नए वोटर्स को आकर्षित करने के लिए सम्मेलन और महिला सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। बैठक में पहली बार वोट डालने वाले युवाओं और महिला वोटर्स पर फोकस करने पर चर्चा हुई। इसके अलावा इस अहम मीटिंग में राज्य, विधानसभा और लोकसभा स्तर पर संयोजक और सह-संयोजक तय किए गए। जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे जल्द ही शुरु किए जाएंगे।
बीजेपी द्वारा x की गई तस्वीर/@BJP4India

ममता बनर्जी के गढ़ पर बीजेपी की नज़र

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें हैं। बीजेपी ने इनमें से 35 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी नेताओं को इस बाबत जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं। तो वहीं बंगाल में बीजेपी अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए दीदी यानि ममता बनर्जी को घेरने की योजना पर काम करना शुरु भी कर चुकी है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीति और हिंदुओं से हो रहे कथित भेदभाव को लेकर मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसके ज़रिए ये दिखाने की कोशिश की गई है कि किस तरह पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के साथ नाइंसाफी हो रही है और ममता सरकार तुष्टीकरण को बढ़ावा दे रही है। 
ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए वीडियो/सौजन्य.@BJP4India

तमिलनाडु में हिंदुत्व कार्ड से मिलेगी सफलता!

पश्चिम बंगाल के साथ-साथ बीजेपी ने दक्षिण भारत में भी ज़्यादा से ज़्यादा सीटें जीतने के लक्ष्य पर काम करना शुरु कर दिया है। बीजेपी को तमिलनाडु की सरकार ने जहां बैठे-बिठाए हिंदुत्व की पिच पर खेलने का मौका दे दिया है। तो वहीं केंद्र सरकार विकास परियोजनाओं के ज़रिए तमिलनाडु के वोटर्स को लुभाने की कोशिश कर रही है। बीजेपी लोकसभा चुनाव में उधयनिधि स्टालिन के हिंदुओं के खिलाफ दिए गए बयान के ज़रिए वोटर्स को अपने पक्ष में करने की कवायद कर रही है। तो वहीं आज केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मॉडर्न 39 लोकसभा सीटों वाले तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट का उद्घाटन भी कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट को जनता को सौंप दिया। बताया जा रहा है इस मॉडर्न एयरपोर्ट से तिरुचिरापल्ली आने वाले हिंदू श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी। 

तमिलनाडु को बताया ‘मेक इन इंडिया’ का दूत

तिरुचिरापल्ली में आधुनिक हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''अगले 25 वर्षों तक हमें भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। जब मैं विकसित भारत की बात करता हूं तो मैं आर्थिक और सांस्कृतिक दोनों पहलुओं पर विचार करता हूं। मैं इसमें तमिलनाडु की बड़ी भूमिका देखता हूं क्योंकि ये भारतीय विरासत और संस्कृति का प्रतीक है।'' इस दौरान पीएम मोदी ने तमिलनाडु को मेक इन इंडिया का ब्रांड एंबैसेडर भी बताया। उन्होंने कहा कि, ''आज, भारत सामाजिक और भौतिक बुनियादी ढांचे में इतना निवेश कर रहा है जितना पहले कभी नहीं हुआ था। भारत दुनिया में एक नई उम्मीद बनकर उभर रहा है। वैश्विक स्तर पर निवेशक भारत में निवेश के नए रास्ते तलाश रहे हैं। तमिलनाडु 'मेक इन इंडिया' का ब्रांड एंबैसेडर बन रहा है।''
तमिलनाडु में पीएम मोदी का स्पीच/ सौजन्य. @BJP4India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular