Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशList of star campaigners of BJP: योगी आदित्यनाथ का जलवा, तीन राज्यों...

List of star campaigners of BJP: योगी आदित्यनाथ का जलवा, तीन राज्यों में बने स्टार प्रचारक, हर जगह योगी की मांग

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adiyanath) की लोकप्रियता का डंका हर जगह बजता है। वो जहां जाते हैं, लोगों को आकर्षित करते हैं। यही वजह है कि, हर राज्य में चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ की मांग बढ़ जाती है। लिहाज़ा, मंगलवार को बीजेपी ने तीन राज्यों के लिए स्टार प्रचारकों (star campaigners) की जो सूची जारी की उसमें भी योगी आदित्यनाथ का नाम हर जगह है। योगी बीजेपी की ओर से अकेले मुख्यमंत्री हैं जिनका नाम तीनों राज्यों के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं (CM Yogi in the list of star campaigners of all three states)। बीजेपी ने मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार (Madhya Pradesh, West Bengal and Bihar) के लिए 40-40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस लिस्ट में वो अकेले मुख्यमंत्री हैं जिनका हर राज्य में नाम है। 
फाइल फोटो
स्टार प्रचारकों की सूची के मुताबिक मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) तो स्टार प्रचारक हैं ही, लेकिन इसमें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ का नाम भी शामिल है। उनके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव (CM Vishnudev Saav), असम (Assam) के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा (
CM Hemant Biswa Sharma) और राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री (CM Bhajanlal Sharma) भजनलाल शर्मा का नाम भी लिस्ट में शामिल है। वहीं पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में भी योगी आदित्यनाथ का नाम है। पश्चिम बंगाल में योगी आदित्यनाथ के अलावा असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा और त्रिपुरा (Tripura) के सीएम माणिक साहा (CM Manik Saha) भी स्टार प्रचारक की सूची में शामिल हैं। 
फाइल फोटो
बिहार में बीजेपी के सीएम योगी आदित्यनाथ वहां के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य सीएम में सिर्फ एमपी के सीएम डॉ. मोहन शर्मा बिहार में बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं। मतलब ये है कि योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल, बिहार और मध्य प्रदेश तीनों राज्यों में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। वो तीनों राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे। योगी आदित्यनाथ शायद अकेले सीएम होंगे जो सभी राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ स्टार प्रचारक बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular